October 3, 2022

उत्तराखंड : मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. सन्धु ने वीसी माध्यम से जिलाधिकारियों एवं आयुक्तों के साथ की बैठक , इन विषयों पर हुई चर्चा….

 3,628 total views,  4 views today

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. सन्धु ने सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों एवं आयुक्तों के साथ बैठक की, जिसमें विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही परेशानियों एवं उनके निस्तारण के साथ ही आमजन को सहूलियत दिए जाने संबंधित विषयों पर चर्चा की गई।
मुख्य सचिव ने कहा कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए जनता के बीच जाना होगा। जिलाधिकारी जनता से रूबरू होकर  समस्याओं को हल कर सकते हैं।

जानकारी न होने के अभाव में कार्यों में अनावश्यक विलम्ब होता है

उन्होंने कहा कि नए अधिकारियों-कर्मचारियों को सिस्टम और उसके कार्यों की उचित जानकारी न होने के अभाव में कार्यों में अनावश्यक विलम्ब होता है। इसको दूर करने के लिए फॉर्मल ट्रेनिंग कराने के साथ ही, कर्मचारियों का प्रशिक्षण करने हेतु सभी विभाग अपना ट्रेनिंग मॉड्यूल तैयार करेंगे।

आमजन को स्वरोजगार से जोड़ा जा सके

उन्होंने जिलाधिकारियों को अच्छे प्रोजेक्ट्स तैयार करने को कहा, जिससे आमजन को स्वरोजगार से जोड़ा जा सके और सुविधाएं प्रदान की जा सकें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की विशेष समस्याओं के निस्तारण के लिए क्षेत्र के लोगों से सुझाव लिए जाने चाहिए ताकि उस समस्या का उचित हल निकाला जा सके।