May 24, 2022

उत्तराखंड: युवती ने लगाया पति और देवर पर यौन उत्पीड़न का आरोप

 2,439 total views,  6 views today

रुड़की निवासी एक महिला ने अपने पति और देवर पर यौन उत्पीड़न और ससुरालियों पर दहेज मांगने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

शादी के बाद से ही परेशान किए जाने का आरोप

गौरतलब है कि 10 दिसंबर 2020 को गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती की शादी बेहट क्षेत्र निवासी जयवीर सिंह के साथ हुई थी। युवती का आरोप है कि शादी के बार से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज में 10 लाख रुपये और एक लग्जरी कार की मांग कर रहे थे। युवती के‌ इन्कार करने पर शुरू से ही उसे परेशान किया जा रहा था। युवती का यह भी आरेाप है कि पति उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने के लिए लगातार दबाव बना रहा था। उसके देवर ने भी मौका पाकर उसके साथ छेड़छाड़ की और जब उसने इसका विरोध किया तो पति और देवर दोनों ने मिलकर युवती के साथ मारपीट की।

एक बार हुई सुलह की वार्ता

युवती का‌ कहना है कि दोनों पक्षों में एक बार सुलह को लेकर वार्ता भी हुई। पर लगातार बढ़ते उत्पीड़न के चलते वह 6 फरवरी 2021 को अपने घर आ गई। इस मामले में पीड़िता ने गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में जयवीर सिंह, रामेश्वरी, राजवीर, पर मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।