August 14, 2022

उत्तराखंड: शिक्षक ने छात्रा से की अश्लील बातें और छेड़छाड़, गिरफ्तार

 461 total views,  2 views today

रामनगर से एक गुरू-शिष्य के रिश्ते को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है। जहां एक शिक्षक पर 10वीं की छात्रा से अश्लील हरकत करने व उसे धमकाने का आरोप लगा है। पुलिस ने शिक्षक को हिरासत में ले लिया है।

स्काउट लेने के लिए डालता था दबाव

जानकारी के मुताबिक एमपी इंटर कालेज के स्काउट गाइड के शिक्षक वीके राजपूत दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची से अश्लील बात व हरकतें करता था। वह उस पर स्काउट लेने के लिए दबाव डालता था। ताकि वह उसे अपने साथ स्काउट के प्रशिक्षण के बहाने से बाहर ले जा सके। शिक्षक पर स्काउट नहीं लेने पर नाम काटने व 55 हजार रुपये का जुर्माना लगाने की धमकी देने का भी आरोप है। छात्रा ने शनिवार को यह बात परिजनों को बताई। जिसके बाद परिजनों ने पहले कोतवाली और फिर विद्यालय पहुंचकर प्रधानाचार्य से शिक्षक की शिकायत की। तब उनमें समझौता हो गया।

शिक्षक ने खुद को शौचालय में किया बंद

समझौता होने के दिन ही शाम को शिक्षक ने कोतवाली पहुंचकर छात्रा के चाचा के खिलाफ धमकाने के आरोप में तहरीर दे दी। जिसके बाद सोमवार दोपहर बाद नाराज छात्रा के परिजनों ने विद्यालय पहुंचकर प्रधानाचार्य से आक्रोश जताया। मामला बढ़ता देख शिक्षक ने खुद को शौचालय में बंद कर लिया और बाहर नहीं आया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस के काफी समझाने के बाद भी शिक्षक ने दरवाजा नहीं खोला। तब पुलिस ने दरवाजा काटने के लिए कटर मंगा लिया। इसके बाद शिक्षक खुद दरवाजा खोलकर बाहर आया।

मुकदमा दर्ज

छात्रा के परिजनों ने पुलिस को आरोपित शिक्षक के खिलाफ मामले की तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट, छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।