July 3, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (13 अगस्त)

 5,677 total views,  4 views today

◆ पिथौरागढ़: घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक अजय ओली को दिल्ली में आयोजित नेशनल यूथ अवॉर्ड्स समारोह में केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नेशनल यूथ अवार्ड से सम्मानित किया।

◆ चम्पावत: मां बाराही धाम देवीधुरा में 22 अगस्त को होने वाली बगवाल में आने वाले सभी लोगों को कोरोना आरटीपीसीआर परीक्षण की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा।

◆ उत्तरकाशी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीआरओ के जवानों के साथ ही वर्चुअल माध्यम से 9वीं स्वतंत्र पर्वतीय ब्रिगेड की 22 ग्रेडर यूनिट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

◆प्रदेश में 15 अगस्त को मोबाईल ई-कोर्ट वैन सेवा का शुभांरभ नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान द्वारा किया जायेगा। ई-मोबाइल कोर्ट का उद्देश्य जनता को उनके घर त्वरित न्याय देना है। मोबाइल ई-कोर्ट पहले चरण में पिथौरागढ़, चम्पावत, उत्तरकाशी, टिहरी और चमोली में शुरु होगा।

◆ चमोली में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत गोपेश्वर स्पोर्ट्स स्टेडियम में रन फॉर फ्रीडम का आयोजन किया गया।

◆ नेहरु युवा केंद्र द्वारा देहरादून के विभिन्न ब्लॉकों के 75 कस्बों और गांवों में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम मनाया गया। इस कार्यक्रम में देशभक्ति और उत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रतिज्ञा, सांगीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा अन्य रचनात्मक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

◆ राज्य के पर्वतीय नगरों और और कस्बों में सुरंग वाली पार्किंग बनाई जाएंगी। जगह की कमी और जाम की समस्या को देखते हुए लोक निर्माण विभाग की ओर से इसका प्लान तैयार किया जा रहा।

◆रुड़की: पकड़ी गई लाखों की नकली दवा, ड्रग कंट्रोल विभाग ने कूरियर कंपनी पर मारा छापा।

◆उत्तराखंड एसटीएफ ने यूपी से 10 हजार के इनामी बदमाश गजनी को गिरफ्तार किया है। इससे पहले गजनी हरिद्वार में हुई दो डकैती के मामलों में था शामिल ।
◆ देहरादून में 23 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में बिना आरटीपीसीआर कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट के किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।