December 7, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (२३ जुलाई, आषाढ़ शुक्ल चतुर्दशी वि.सं. 2078)

 5,676 total views,  2 views today

◆ मिशन मर्यादा के तहत एक सप्ताह के अंदर तीर्थ/धार्मिक स्थलों, गंगा घाटों पर हुड़दंग करने वाले और पर्यटक स्थलों पर गंदगी करने वाले कुल 1095 व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की गई है।

◆ महिला से दुष्कर्म कर जान से मारने की धमकी देने के मामले में थाना बेरीनाग पुलिस ने एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार ।

◆ कोविड टेस्टिंग घोटाले में हरिद्वार पुलिस SIT टीम ने पहली गिरफ्तारी करते हुए लाखों रूपयों की रकम के 07 खातों को किया फ्रिज।

◆ नैनीताल प्रभारी मंत्री यशपाल आर्या ने आपदा के दौरान सड़क, विद्युत, पेयजल और सिंचाई आदि क्षतिग्रस्त कार्यों को तेजी से सुचारू किये जाने के निर्देश दिए।

◆ मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पुष्कर सिंह धामी पहली बार अपने गृह जनपद पहंुचे। रुद्रपुर आगमन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बाजार में रोड शो कर लोगों का आभार भी जताया।

◆ राज्यपाल बेबीरानी मौर्य आज रुड़की पहुंची। जहां उन्होंने जीवनदीप आश्रम में चल रहे शतचंडी महायज्ञ में प्रतिभाग किया। इस दौरान राज्यपाल ने मां भगवती की पूजा अर्चना कर स्वामी यतीन्द्रानन्द गिरि का आशीर्वाद लिया।

◆ पूर्व विधायक गणेश गोदियाल को प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है। जबकि प्रीतम सिंह को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर नेता प्रतिपक्ष की नई भूमिका सौंपी गई है।

◆ कोटद्वार के कालागढ़ में मित्र पुलिस की क्रूरता से युवक की मौत।

◆अल्मोड़ा। दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि. अल्मोड़ा की 63वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक में चालू वित्तीय वर्ष के लिए 28.51 करोड़ का बजट पारित किया गया।

◆ नैनीताल: हाईकोर्ट ने काशीपुर निवासीविचाराधीन कैदी की हल्द्वानी जेल में हिरासत में हुई मौत के मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए।