December 1, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़ (5 सितंबर)

 3,182 total views,  2 views today

◆ मनोज सरकार के पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए ग्राफ़िक एरा देगा 11 लाख रूपये की राशि । कांस्य पदक जीतने पर ग्राफिक एरा द्वारा यह घोषणा की गयी ।

◆ रविवार को कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा तीसरे दिन हल्द्वानी में निकाली गयी । इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया।  

◆ पौड़ी जिले के द्वारीखाल ब्लॉक के बरसूडी़ गांव में नेहरु युवक मंगल दल लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है। वहीं, गांवों में स्वच्छता अभियान भी चला रहा है। मंगल दल के सदस्य ने बताया कि इन दिनों कंटीली झाड़ियां पनप रहीं हैं, जिनसे कई तरह के खतरे हैं।

◆ मुख्यमंत्री ने ऊधमसिंह नगर निवासी मनोज सरकार द्वारा टोक्यो पैरालंपिक में बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें दी बधाई । मुख्यमंत्री ने मनोज सरकार को फोन पर बधाई देते हुए उन्हें मुख्यमंत्री आवास पर किया आमंत्रित ।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिक्षक दिवस के मौके पर वीर माधो सिंह भंडारी उत्तराखण्ड तकनीकी विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम “टीचर ऑफ द ईयर” में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर यूकॉस्ट के सहयोग से शुरू की गई “विज्ञान संप्रेषण” मासिक पत्रिका का किया विमोचन ।

◆ नैनीताल में पहाड़ी से पर्यटक की कार पर गिरा बोल्डर पति की मौके पर मौत, पत्नी घायल

◆ दन्या पुलिस ने परचून की दुकान से 38 बोतल अवैध शराब के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार ।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कल अल्मोड़ा भ्रमण पर, नये कलेक्ट्रेट भवन के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत ।

◆ पूर्व केंद्र व स्वास्थ्य सचिव अल्मोड़ा के पूर्व जिलाधिकारी आईएएस केशव देसीराजू का 66 साल की आयु में चेन्नई में निधन ।

◆ अल्मोड़ा में आम आदमी कार्यकर्ताओं ने फूंका उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का पुतला, नारेबाजी के साथ किया गया प्रदर्शन ।