February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड: UKSSSC के बजाय UKPSC से कराई जाएगी समूह ग की परीक्षा , जल्द कैबिनेट में लाया जाएगा प्रस्ताव

 3,993 total views,  2 views today

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में समूह ग की परीक्षा समय पर ही आयोजित की जाएगी। सीएम धामी ने कहा कि राज्य के युवाओं के रोजगार को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि समूह ग की परीक्षा UKSSSC के बजाय UKPSC से कराई जाएगी।

जल्द कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के युवाओं को आश्वस्त किया है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में कोई विलम्ब न हो इसके लिए लम्बित परीक्षाओं का आयोजन UKSSSC की अर्हताओं के आधार पर लोक सेवा आयोग या अन्य संस्था द्वारा कराए जाने के संबंध में जल्द कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा।

सरकार युवाओं के हितों को लेकर सजग है

उन्होंने कहा कि UKSSSC मामले की जांच जारी है व विधानसभा में हुई नियुक्तियों के सम्बंध में उच्च स्तरीय समिति जाँच कर रही है। सरकार युवाओं के हितों को लेकर सजग है, जो दोषी हैं उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई जारी है। जल्द रिक्त पदों को भरने का अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार zero tolerance on corruption की नीति से कोई समझौता नहीं करेगी।

सरकार युवाओं की आशाओं और अपेक्षाओं के अनुसार इन सभी मामलों में कड़ी कार्रवाई करेगी

सरकार युवाओं की आशाओं और अपेक्षाओं के अनुसार इन सभी मामलों में कड़ी कार्रवाई करेगी। किसी भी मेहनतकश युवा के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम एक नजीर बनाना चाहते हैं ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो, क्योंकि हमें अपने बेटे-बेटियों की चिंता है, उनके वर्तमान एवं भविष्य का सवाल है। प्रदेश में भर्ती प्रक्रियाओं का ऐसा सिस्टम बनाना होगा, ताकि भविष्य में कोई इस तरह का सोच भी न सके।