September 30, 2022

उत्तराखंड: यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में जिला पंचायत सदस्य गिरफ्तार

 10,462 total views,  2 views today

यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में चर्चाओं में आए जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह आखिरकार हिरासत में आ गया है । जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह को हिमाचल के आराकोट बॉर्डर पर इंटरसेप्ट किया गया है । जिसके बाद देहरादून से एसटीएफ टीम मौके के लिए रवाना हो चुकी है । बताया जा रहा है की  वीपीडीओ भर्ती घोटाले का पर्दाफाश होने के बाद हाकम सिंह थाईलैंड भाग गया था । हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई ।

भाजपा नेता और व्‍यायाम शिक्षक गिरफ्तार

एसटीएफ ने यूकेएसएसएससी पेपर लीक प्रकरण में मास्‍टरमाइंड भाजपा नेता और व्‍यायाम शिक्षक गिरफ्तार किया है। भाजपा नेता हाकम सिंह उत्‍तरकाशी जिला पंचायत का सदस्‍य है, जबकि व्‍यायाम शिक्षक तनुज शर्मा उत्तरकाशी में राजकीय इंटर कालेज मोरी में तैनात है।वह भाजपा नेता का विश्‍वासपात्र बताया जा रहा है, लेन-देन उसी के माध्‍यम से किए गए। बताया जा रहा है कि शिक्षक ने परीक्षा से एक दिन पहले 20 अभियार्थियों को अपने घर पर प्रश्न पत्र उपलब्‍ध कराकर उनके उत्तर याद कराये थे।जानकारी के मुताबिक, हाकम सिंह का नाम साल 2020 में उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग परीक्षा गड़बड़ी मामले में भी सामने आया था । बताया जा रहा हैं उस समय हाकम सिंह के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ था । अन्‍य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए उत्‍तर प्रदेश के बिजनौर और मेरठ टीम भेजी गई है।

17 लोगों की हो चुकी गिरफ्तारी

वहीं मामले को लेकर एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि अब तक मामले में 17 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं। जांच में शिक्षक के खिलाफ मिले सबूतों के आधार पर उसे पूछताछ के लिए लाया गया था। साक्ष्यों के आधार पर देर रात गिरफ्तार किया गया।शिक्षक ने मुख्य सरगना एवं अन्य के बारे में कई जानकारी दी है। साक्ष्यों को एकत्र कर जल्द ही कुछ बड़ी गिरफ्तारी की जा सकती है। जल्द ही  इस गैंग का पर्दाफाश होगा।