May 23, 2022

उत्तराखंड: धामी सरकार देगी आपदा मृतकों के आश्रितों को ₹4 लाख का मुआवजा

 998 total views,  2 views today

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  ने रूद्रपुर के संजय नगर खेड़ा में बारिश से हुए जल भराव का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री धामी ने सड़क मार्ग से हल्द्वानी पहुँच कर अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त हुए गोला नदी पुल का निरीक्षण किया तथा नदी से हुए नुकसान का जायजा लिया।

आश्रितों को ₹4 लाख का मुआवजा

मुख्यमंत्री  धामी ने सर्किट हाउस काठगोदाम में नैनीताल के अधिकारियों के साथ बैठक की एवं राहत एवं बचाव कार्य में पूरे मनायोग एवं तत्परता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस आपदा से जिन परिवारों में जनहानि हुई है उनके आश्रितों को ₹4 लाख का मुआवजा दिया जाएगा।

समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री धामी ने जिलाधिकारी को प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने, रहने एवं भोजन आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार द्वारा हर सम्भव सहयोग किया जाएगा।

एनडीआरएफ व पुलिस के जवानों का हौसला भी बढ़ाया

उन्होंने पीड़ितों से मिलकर उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार द्वारा सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं। उन्होने कहा कि यह एक दैवीय आपदा की घड़ी है, इस परिस्थितियों में सभी के सहयोग से इस आपदा से निपटा जाएगा। उन्होने रेस्क्यू मे लगे एनडीआरएफ व पुलिस के जवानों का हौसला भी बढ़ाया।