October 17, 2021

अल्मोड़ा: ऋषिकेश में कांग्रेस का तीन दिवसीय मंथन शिविर हुआ शुरू, पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने बताया यह रहेगी रणनीति

 3,086 total views,  2 views today

ऋषिकेश में आयोजित तीन दिवसीय कांग्रेस मंथन शिविर आयोजित किया जा रहा है। जिसमें कार्यकर्ताओं द्वारा अनेकों महत्वपूर्ण प्रस्ताव पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सम्मुख प्रस्तुत किये।

युवाओं के सपने के उत्तराखंड को कैसे साकार किया जाए उस दिशा पर कार्य करेगी कांग्रेस-

इस संबंध में जानकारी देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने बताया कि जिस प्रकार समुद्र मंथन के पश्चात अन्तोगत्वा अमृत प्राप्त हुआ उसी प्रकार से इस  शिविर में कार्यकर्ताओं के विचारों के मंथन के पश्चात उत्तराखंड राज्य की जनता के हित में अनेकों अमृत रूपी विचार पार्टी आलाकमान के सम्मुख आए हैं। बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि कांग्रेस अपने चुनाव घोषणापत्र में उत्तराखंड राज्य की जनता के हित व विशेष तौर पर युवाओं के सपने के उत्तराखंड को कैसे साकार किया जाए उस दिशा पर कार्य करेगी।

प्रशिक्षण कैंप के माध्यम से कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने पर कार्य-

वही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि पार्टी उनके विचारों में आगे बढ़कर कार्य करेगी और बूथ स्तर से प्रदेश स्तर तक प्रशिक्षण कैंप के माध्यम से कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर भाजपा की नाकामियों को जन- जन तक पहुंचाने का कार्य करेगी। कार्यक्रम में उपस्थित सभी वरिष्ठ नेताओं ने एक स्वर में प्रदेश की जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए कार्य किए जाने की आवश्यकता पर विशेष जोर दिया।

यह तीन दिवसीय मंथन शिविर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने का करेगा काम-

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने बताया कि यह तीन दिवसीय मंथन शिविर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने का काम करेगा और कांग्रेस पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में सफलता दिलाने में मील का पत्थर साबित होगा । उन्होंने कहा कि इस मंथन शिविर में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं ने सीधे कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर उनके विचारों को महत्वपूर्ण स्थान देते हुए अमल में लाने की बात कही। बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के विचारों व जन अपेक्षित विषयों को पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करते हुए आगामी विधानसभा चुनावों जनता के बीच जाएगी।

यह लोग रहे उपस्थित-

मंथन शिविर इस सत्र में सभी वरिष्ठ नेताओं जिनमें प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, पूर्व मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष  हरीश रावत ,प्रदेश अध्यक्ष माननीय गणेश गोदियाल ,नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, राज सभा सांसद प्रदीप टम्टा, सह प्रभारी राजेश धर्माणी, दीपिका पांडे, उप नेता करन मेहरा सहित पार्टी के सभी विधायक गण एवं पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।