August 14, 2022

अल्मोड़ा: नदी किनारे डम्पिंग जोनों को किया जाए चिन्ह्ति- डीएम

 6,570 total views,  7 views today

जिला स्तरीय गंगा कमेटी की बैठक शु्क्रवार को नवीन कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। डीएम वंदना की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में नदी किनारे डम्पिंग जोनों पर चर्चा की गई।

स्थानीय निवासियों की जलापूर्ति होती हो उनका संरक्षण एवं विकास करना हमारा मुख्य उद्देश्य है

इस मौके पर डीएम ने कहा कि स्थानीय नदियों एवं उनकी सहायक नदियों जिनसे स्थानीय निवासियों की जलापूर्ति होती हो उनका संरक्षण एवं विकास करना हमारा मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि कोसी, रामगंगा, सुयाल नदी एवं कुंजगढ़ आदि नदियों के किनारे स्वच्छता अभियान चलाकर हमें स्वच्छ रखने, नदियों के किनारे पड़ने वाले ग्राम पंचायतों व शहरी क्षेत्र का ठोस अपशिष्ट प्रबंधन जिन स्थानों में डाला जा रहा है, उन स्थानों को भी चिन्ह्ति करने, ग्राम पंचायतों के सर्वे का कार्य स्वजल विभाग व शहरी क्षेत्रों के सर्वे का कार्य जिला पंचायत द्वारा किये जाने समेत नदी किनारे डम्पिंग जोनों को भी चिन्ह्ति करने के निर्देश दिये। कहा कि जनपद में चिन्ह्ति अमृत सरोवरों के किनारे हरेला पर्व के दौरान अन्य प्रजाति व तुन के पौधारोपण के लिये कार्य योजना बनायी जाए।

ये रहे मौजूद

इस दौरान प्रभागीय वनाधिकारी महातिम यादव ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव बैठक में रखे। बैठक में सहायक परियोजना अधिकारी चंद्रा फर्त्याल सहित समिति से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।