May 28, 2022

अल्मोड़ा: पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम बिट्टू कर्नाटक ने प्रदेश में छात्र संघ चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

 3,023 total views,  2 views today

अल्मोड़ा:    पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम बिट्टू कर्नाटक ने आज मुख्यमंत्री  उत्तराखण्ड को एक ज्ञापन  प्रेषित कर अवगत कराया  कि उत्तराखण्ड में विगत दो वर्षो से छात्र संघ के चुनाव नहीं कराये गये हैं फलस्वरूप  चुनाव न कराये जाने से छात्र संघों में काफी रोष व्याप्त है । उन्होंने कहा कि युवा देश की सबसे बडी पूंजी है और यह पीढी राजनीति की प्रथम धूरी है । देश में अच्छे राजनीतिक नेतृत्व के लिये युवाओं का राजनीति में प्रवेश अत्यन्त आवश्यक है ।
जिसकी प्रथम सीढी के रूप में छात्र संघ चुनाव होते हैं । जहां से युवा राजनीति का प्रथम अध्याय सीखकर जनसेवा व देश सेवा के लिये तैयार होता है

युवा पीढी को सामाजिक,राजनीतिक क्षेत्र से दूर करने जैसा होगा

श्री कर्नाटक ने मुख्यमंत्री  से कहा कि आपने भी छात्र राजनीति से मुख्यमंत्री पद तक का सफर तय किया । किन्तु दुर्भाग्य की बात है कि इस वर्ष सभी राजनीतिक ,सामाजिक,धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं तथा आगामी माहों में विधानसभा चुनाव भी प्रस्तावित हैं किन्तु छात्रसंघों चुनाओं का आयोजित न होना युवा पीढी को सामाजिक,राजनीतिक क्षेत्र से दूर करने जैसा होगा ।

की यह मांग

   श्री कर्नाटक ने मुख्यमंत्री  से मांग की कि तत्काल उक्त प्रकरण पर विशेष ध्यान देते हुये प्रदेश में छात्र संघ के चुनाव कराये जाने का निर्णय लिया जाय । जिससे युवा पीढी को समाज की मुख्यधारा में जोडते हुये राष्ट्र की सेवा हेतु तैयार किया जा सके ।