March 1, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

बालिका वधु की दादीसा और नेशनल फ‍िल्‍म पुरस्‍कार विजेता सुरेखा सीकरी का निधन

बाॅलीवुड जगत से जुड़ी एक दुखद खबर सामने आई है। टीवी की जानी मानी और चर्चित अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का निधन हो गया है। जिसके बाद बाॅलीवुड और टीवी जगत में शोक की लहर है।

अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का निधन-

नेशनल फ‍िल्‍म पुरस्‍कार विजेता सुरेखा सीकरी का निधन हो गया है। अभिनेत्री का सुबह दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया। शुक्रवार को भारतीय सिनेमा की वेटरन अभिनेत्री सुरेखा सीकरी ने 75 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। जिसके बाद से तमाम सितारें सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

अल्मोड़ा और नैनीताल में गुजरा था बचपन-

अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का जन्म 19 अप्रैल 1945 को दिल्ली में हुआ था। लेकिन उनका बचपन अल्मोड़ा और नैनीताल में गुजरा था। सुरेखा के पिता एयरफोर्स में थे और उनकी मां एक टीचर थीं। 1971 में सुरेखा ने नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रैजुएशन किया था। फिल्म ‘तमस’, ‘मम्मो’ और ‘बधाई हो’ के लिए उन्हें 3 बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं उन्होंने 1989 में संगीत नाटक अकैडमी अवॉर्ड भी मिला था। अभिनेत्री ने मशहूर सीरियल ‘बालिका वधू’ और फिल्म ‘बधाई हो’ में ‘दादी’ और एक था राजा एक थी रानी’, ‘सात फेरे’, ‘बनेगी अपनी बात’ और ‘सीआईडी’ में काम किया है। उनके बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें हमेंशा याद रखा जाएगा।