October 26, 2021

ब्रेकिंग न्यूज़: सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षा हुई रद्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई लंबी बैठक के बाद लिया गया फैसला

 4,806 total views,  2 views today

पूरे देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अभी भी जारी है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने बच्चों की पढ़ाई पर भी बुरा असर डाला है। जिसके बाद हाईस्कूल की परीक्षा रद्द हो चुकी है। जिसमें बगैर परीक्षा के परिणाम घोषित किया जाएगा। वही इंटरमीडिएट की परीक्षा पर आज फैसला आ चुका है। जिसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की।

12वीं की बोर्ड परीक्षा भी हुई रद्द-

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप अभी गया नहीं है। देश में अभी भी इसका खतरा बना हुआ है। जिसके बाद आज 12 वीं की बोर्ड परीक्षा पर बड़ा फैसला लिया गया है। सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है। अब दसवीं की तरह 12वीं की बोर्ड परीक्षाक्षा भी रद्द कर दी गई है।

प्रधानमंत्री ने की घोषणा-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर आज एक लंबी बैठक के बाद फैसला लिया है। इस अहम बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर और सीबीएसई के चेयरमैन भी मौजूद रहे।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक एम्स में है भर्ती-

कोरोना की दूसरी लहर के बाद देश भर के छात्र व अभ‍िभावकों में तीसरी लहर के खतरे के बीच 12वीं की परीक्षा कराने को लेकर डर बना हुआ है। इसे लेकर सीबीएसई और श‍िक्षा मंत्रालय की ओर से आज ही सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं की डेट घोष‍ित की जानी थी, लेकिन श‍िक्षामंत्री की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद परीक्षाओं को लेकर असमंजस बढ़ गया था। इसके बाद पीएमओ की ओर से घोषणा की गई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बैठक के बाद परीक्षाओं पर फैसला करेंगे। जिसके बाद आज हुई लंबी बैठक के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।