October 23, 2021

अल्मोड़ा: कुंभ मेले में फर्जी कोरोना जांच रिपोर्ट मामले में सीबीआई अधिकारी व हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त जजों से कराये मामले की जांच- गोविन्द कुंजवाल

 2,480 total views,  2 views today

कुंभ मेले में हुए फर्जी कोरोना जांच रिपोर्ट मामले के बाद से कई सवाल भी खड़े हुए हैं। जिस पर कांग्रेस नेता व जागेश्वर विधायक गोविन्द कुंजवाल ने सीबीआई व हाईकोर्ट से सेवानिवृत्त हुए जज द्वारा हो कुंभ मेले में हुए कोरोना जांच घोटाले व निर्माण कार्यों की जांच की मांग की है।

कोरोना महामारी के समय कोरोना जांच में हुए फर्जीवाड़े से देव भूमि हुई कलंकीत-

गोविन्द कुंजवाल ने कहा कि हरिद्वार कुम्भ मेले के दौरान कोविड जांच में जो फर्जीवाड़ा सामने आया है उस से यह स्पष्ट हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी सरकार प्रदेश में भ्रष्टाचार के मामलों को रोकने में कतई गम्भीर नहीं है। हरिद्वार जैसे महान तीर्थ स्थल पर कुम्भ मेले में जिस तरह से कोरोना महामारी के समय कोरोना जांच में जो फर्जीवाड़ा हुआ है, उसने इस देव भूमि को कलंकीत करने का काम किया है।

हुआ है करोड़ों का घोटाला-

जिसमें लाखों लोगों का फर्जी कोरोना टैस्ट दिखाकर नगेटिव रिपोर्ट बताया गया। इसमें करोड़ो रुपये कि हेरा-फेरी धीरे-धीरे सामने आ रही है। जिसमें इतना बड़ा घोटाला बिना सरकार के संरक्षण के अधिकारी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि इस फर्जीवाड़े में सरकार व अधिकारीयों की सांठ-गांठ जरुररही होगी, अब तो कुम्भ मेले से पूर्व जो स्थाई (पक्के) व अस्थाई (कच्चे) कार्य किये गये हैं इन कामों पर भी अंगुलियाँ उठने लगी हैं।

दोषियों के खिलाफ हो सख़्त कार्यवाही-

इस जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख़्त से सख़्त कार्यवाही की जाए, जिससे भविष्य में इस प्रकार के कार्यों को होने से बचा जा सके।