January 30, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा:पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण छात्राओं को किया सम्मानित

 1,617 total views,  2 views today

पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक द्वारा विधानसभा अल्मोड़ा  के  बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए छात्रों को सम्मानित किये जाने के कार्यक्रम को लगातार जारी रखा गया है । इसी के तहत छात्राओं के मनोबल को बढ़ाने के उद्देश्य से आज एडम्स बालिका इन्टर कालेज अल्मोड़ा में  एक सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित  किया गया।

शिक्षिकाओं ने कठोर मेहनत कर बालिकाओं को उत्कृष्ट निर्देशन प्रदान  किया है

आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं,शिक्षिकाओं तथा कर्मचारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया । पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक द्वारा उनका स्वागत,अभिनन्दन करते हुये शिक्षिकाओं/ कर्मचारियों को अंगवस्त्र प्रदान करने उपरांत हाईस्कूल व इन्टर में बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण बालिकाओं  को मेडल पहनाकर प्रतीक चिन्ह भेंट कर  सम्मानित किया  ।  तदुपरान्त सभा को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि  शिक्षिकाओं ने कठोर मेहनत कर बालिकाओं को उत्कृष्ट निर्देशन प्रदान  किया है जिसके परिणामस्वरूप छात्राओं ने भी परिश्रम कर बोर्ड परीक्षा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण कर  अपने माता- पिता तथा शिक्षिकाओं के गौरव को बढाया है ।

सच्ची लगन और मेहनत से सफलता अवश्य मिलेगी

उन्होंने बालिकाओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि कठोर परिश्रम करते हुए लक्ष्य निर्धारण के साथ पढाई जारी रखें और शिक्षिकाओं के निर्देशों का पूर्ण अनुपालन करें। सच्ची लगन और मेहनत से सफलता अवश्य मिलेगी । उन्होंने  कहा कि हमारा कर्तव्य है कि स्कूली बच्चों का आत्मविश्वास,मनोबल को बढाया जाय और उन्हें समय-समय पर प्रोत्साहित किया जाय ताकि वे आगे चलकर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये मानसिक रूप से तैयार रहकर सफलता के उच्च शिखर पर पहुंच सकें ।

शारीरिक दक्षता के खेलों में भी प्रतिभाग करना  अत्यन्त आवश्यक है

       उन्होंने ने छात्राओं से कहा कि पढाई के अतिरिक्त शारीरिक दक्षता के खेलों में भी प्रतिभाग करना  अत्यन्त आवश्यक है ताकि आप मानसिक व शारीरिक रूप से भी स्वस्थ्य रह सकें और इन खेलों के माध्यम से भी अपने क्षेत्र व देश का नाम रोशन करें ।

श्री कर्नाटक  द्वारा समाज में किये जा रहे कार्यो की जितनी  सराहना की जाय वह कम है

             प्रधानाचार्या  सुनिती तिमोथी ने पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक का स्वागत/अभिनन्दन करते हुये कहा कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी उनके द्वारा छात्राओं का मनोबल बढ़ाने और उन्हें प्रोत्साहित किये जाने हेतु जो सम्मान समारोह आयोजित किया उससे विद्यालय का गौरव बढ़ा है जिसके लिए विद्यालय परिवार उनका आभारी हैं । उन्होंने कहा कि श्री कर्नाटक  द्वारा समाज में किये जा रहे कार्यो की जितनी  सराहना की जाय वह कम है । उन्होंने मंत्री बिट्टू कर्नाटक के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम में उपस्थित रहे

              इस अवसर पर मुख्य रूप से शिक्षिका मीनू साज सिंह, पूनम चंद, रागिनी मैसी,रेनू दल,मैरेन्स, निधि बिष्ट, दीपिका सिंह आदि सहित समस्त शिक्षिकायें/ कर्मचारी व देवेन्द्र प्रसाद कर्नाटक, रोहित शैली, प्रकाश मेहता, रश्मि काण्डपाल,आशा मेहता, भावना काण्डपाल,ज्योति गोस्वामी आदि उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन दिव्या पाटनी द्वारा किया गया।