December 8, 2021

उत्तराखंड: नेशनल एसोसिएशन ऑफ पेरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स द्वारा मुख्यमंत्री को स्कूल खोले जाने के सम्बंध मे भेजा गया ज्ञापन

 3,307 total views,  2 views today

नेशनल एसोसिएशन ऑफ पेरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स (NAPSR) के राष्ट्रीय महासचिव सुदेश उनियाल  द्वारा, 02 अगस्त से राज्य सरकार के द्वारा कक्षा 06 से 12 तक स्कूल खोले जाने के सम्बंध मे मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया ।

कोरोना महामारी की पूर्णतया समाप्ति ना हो जाये, तब तक विद्यालय नही खोले जाने चाहिए

इस ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कहा कि नेशनल एसोसिएशन ऑफ पेरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स,
  पिछले वर्ष से शासन और प्रशासन को बार बार अवगत करा चुका है कि जब तक कोरोना महामारी की पूर्णतया समाप्ति ना हो जाये, तब तक विद्यालय नही खोले जाने चाहिए क्योंकि अभी तक भी 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन अस्तित्व में नहीं आई है। लेकिन अब सरकार ने घोषणा की है कि विद्यालय 2 अगस्त से खोले जाएंगे जो कि अनुचित है क्योंकि एक तरफ से सरकार कोरोना की थर्ड वेव के लिए चिंतित है, जिसके लिए कांवड़ यात्रा रोकी जा रही है, अन्य सामुदायिक कार्यों पर रोक है। 12वी कक्षा से ऊपर के विद्यालय खोले नही जा रहे हैं। लेकिन सरकार सिर्फ 06 से 12वीं कक्षा तक के लिए विद्यालय खोलने के लिए तत्पर है। जिसका NAPSR कड़ा विरोध करती है क्योंकि अभी छोटे बच्चों के लिए वैक्सीन अस्तित्व में नही है।

अप्रिय घटना के लिए सरकार जिम्मेवार होगी

ज्ञापन में आगे उन्होने कहा कि जब तक सभी छोटे बच्चों को वैक्सीन नही लगाई जाएगी तब तक विद्यालय नही खोले जाने चाहिए। यदि वर्तमान परिस्थितियों में विद्यालय खोले जाएंगे तो किसी भी अप्रिय घटना के लिए सरकार जिम्मेवार होगी, जिसका कड़ा विरोध एसोसिएशन करेगी।
ज्ञापन के माध्यम से आगे उन्होंने  आग्रह किया कि इस  तथ्य पर पुनः विचार किया जाना चाहिये ।