February 3, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

पंतनगर: उत्तराखंड की कृषि के विकास में अपना योगदान दें वैज्ञानिक व यहां के किसानों के उत्थान के लिए करें कार्य- डॉ चौहान

 3,951 total views,  2 views today

पंतनगर से जुड़ी खबर सामने आई है। जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति डॉ. मनमोहन सिंह चौहान ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

सबको मिलकर करना होगा कार्य-

जिसके बाद उन्होंने मंगलवार को विश्वविद्यालय के अधिष्ठाताओं, निदेशकों, वैज्ञानिकों, शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों व श्रमिकों से रूबरू हुए। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की तरक्की के लिए सभी को मिलकर कार्य करना होगा। उन्होंने सबसे अपील की कि वह अहंकार छोड़कर कार्य में सहयोग करे। कुलपति ने कहा कि पंतनगर विवि का कुलपति होना उनकै लिए गर्व की बात है। उत्तराखंड सरकार ने विवि को नई ऊंचाईयों पर ले जाने का मौका दिया है। इसके लिए उन्होंने वैज्ञानिकों का आह्वान किया कि वे उत्तराखंड की कृषि के विकास में अपना योगदान दें और यहां के किसानों के उत्थान के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में बाजरा की खेती को बढ़ावा देने के लिए विवि के वैज्ञानिकों को प्रयास करने होंगे। इसके लिए कृषि विज्ञान केंद्रों को सुदृढ़ करने की आवश्यकता है।