November 29, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (15 सितंबर,भाद्रपद, शुक्ल नवमी , वि.सं. 2078)

 3,233 total views,  5 views today

◆मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों की विकास योजनाओं हेतु वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र पौड़ी में साकिन खेत-ग्राम धौड़ा मोटर मार्ग के नव-निर्माण के लिए ₹75.42 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

◆ सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, उत्तराखण्ड में गढ़वाल मण्डल के जनपद-टिहरी, उत्तरकाशी, हरिद्वार के कलाकारों का ऑडिशन कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें संबंधित जनपदों के लगभग 20 सांस्कृतिक दलों द्वारा सरकार की नीतियों एवं योजनाओं पर आधारित कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण किया गया।

◆ उत्तराखण्ड के नव नियुक्त राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) श्री गुरमीत सिंह
को राजभवन में मुख्य न्यायाधीश जस्टिस राघवेंद्र सिंह चौहान ने राज्यपाल पद की शपथ दिलाई। विधिवत शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल ने सम्मान गार्ड का निरीक्षण किया।

◆ केंद्रीय पर्यटन मंत्री और रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने उधमसिंहनगर के रुद्रपुर में जनमिलन कार्यक्रम में जन सेवा कार्यालय का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने पैरालंपिक में कास्य पदक जीतकर देश को गौरान्वित करने वाले मनोज सरकार को भी सम्मानित किया।

◆ हल्द्वानी: हीरानगर स्थित भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर रात 12:30 बजे ब्लास्ट हो गया था, अब तक हाथ नही लगा कोई सुराग।

◆ अल्मोड़ा: युवक ने पहले बेरहमी से पीट-पीट कर पत्नी की हत्या कर दी फिर इसे अग्नि दुर्घटना दिखाने के मकसद से पेट्रोल डालकर शव को जला दिया।

◆ सरकारी बेसिक स्कूलों में 2600 से ज्यादा पदों पर भर्ती में एनआईओएस से डीएलएड करने वाले अभ्यर्थियों को मौका नहीं मिलेगा।

◆ नैनीझील ने 31 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 1990 के बाद यह पहला मौका है जब 22 दिनों से नैनीझील अपने उच्चतम जलस्तर 12 फीट पर है।

◆ उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थल मसूरी में पर्यटक अब सिर्फ वीकेंड पर ही जा सकेंगे।

◆आज जनपद बागेश्वर सृजन की 25 वीं वर्षगांठ पर नुमाइशखेत मैदान में कार्यक्रम आयोजित किए गए।