June 30, 2022

यमुनोत्री धाम व केदारनाथ में बर्फबारी शुरू ….उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़(२ नवंबर)

 2,059 total views,  2 views today

◆ कोविड संक्रमण में गिरावट को देखते हुए सरकार ने कोविड प्रतिबंधों में और छूट दे दी है। मुख्य सचिव की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक अब विवाह समारोह, धार्मिक राजनैतिक आयोजन पूरी क्षमता के साथ आयोजित हो सकेंगे।

◆ पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी समेत पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू सहित पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को केदारनाथ धाम के दर्शन किए।

◆ वोकल फ़ॉर लोकल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से देहरादून में हुनर हाट का आयोजन किया गया है। 29 अक्टूबर से शुरू हुआ हुनर हाट 7 नवंबर तक चलेगा। इसमें देश के कई राज्यों से 500 से अधिक हस्त शिल्पकार और कारीगर अपने ख़ास उत्पादों को लेकर पहुंचे हैं जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

◆ केंद्रीय संस्‍कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा है कि गंगा नदी मां के रूप में सम्‍मानित है। उन्‍होंने कहा कि किसी भी समाज का अस्तित्‍व नदियों पर निर्भर करता है। उन्‍होंने यह बात गंगा उत्‍सव 2021 के दूसरे दिन आयोजित एक कार्यक्रम के अवसर पर कही।

◆ स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ0 मनसुख मांडविया ने आज नई दिल्‍ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। डॉ0 मांडविया चिकित्‍सकों और स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों से मिले। उन्‍होंने कोविड महामारी के दौरान स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की।

◆ राज्य में स्थित सार्वजानिक उपक्रमों/निगमों/स्वायत्ततशासी निकायों में कार्यरत कार्मिकों हेतु वर्ष 2020-21 के लिए 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर तदर्थ बोनस अनुमन्य किए जाने के सम्बन्ध में शासनादेश जारी कर दिया गया है।

◆ प्रदेश में कुल मतदाता संख्या 79.39 लाख तक पहुंच गई है। भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची जारी करते हुए इस पर 30 नवंबर तक दावे आपत्तियां मांगी हैं। अंतिम वोटर लिस्ट पांच जनवरी को जारी की जाएगी।

◆ देहरादून: साइबर ठगों ने तीन महिलाओं सहित पांच से साढ़े चार लाख रुपये की ठगी।

◆ आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग को लेकर पार्टी की ओर से प्रदेश भर में बुधवार से जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा।

◆ आज देर शाम मौसम बदला और यमुनोत्री धाम व केदारनाथ में बर्फबारी शुरू हो गई।