August 16, 2022

उत्तराखंड: साइबर ठगी का शिकार हुई महिला, 15 हजार के कुत्ते के लिए 66.39 लाख रूपये गंवाए

 2,450 total views,  2 views today

आए दिन हम साइबर ठगी के मामले सुनते हैं। उसके बाद भी लोग सचेत होने के बजाय फिर गलती कर बैठते हैं। एक ऐसा ही साइबर ठगी का मामला उत्तराखण्ड से सामने आया है। जहां एक महिला ने कुत्ते की चाह में अपने लाखों रूपये गंवा दिए।

कुत्ते के पिल्ले की चाह में 66.39 लाख गंवाए-

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक महिला ने बेटी को जन्मदिन पर कुत्ते का पिल्ला देने की सोची। जिसके चक़्कर में महिला साइबर ठगी का शिकार हो गईई और अपनी जमापूंजी 66.39 लाख रुपये गंवा दिए। जिसमें महिला ने जस्ट डायल पर 15 हजार का कुत्ता उपलब्ध कराने वाले पर एक व्यक्ति का नंबर मिला, जो साइबर ठग निकला।

जाने पूरा.मामला-

इस घटना के बारे में महिला ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज की। जिसमें महिला ने कहा कि 22 जून को उसकी बेटी का जन्मदिन था, जिसमें वह उसे असम से गोल्डन रिटरेवियर नस्ल का कुत्ता मंगाकर गिफ़्ट में देने वाली थी। जिसमें महिला ने आनलाइन एक व्यक्ति से बात की। जिसके बाद शख़्स ने कुत्ते की कीमत 15 हजार बताई। शख़्स ने महिला से कुत्ते के बच्चे को क्वारंटाइन रखने और लाइसेंस के नाम पर एक लाख रुपये अपने खाते में डला लिए। जिसके बाद  26 जून को उसने फिर कुत्ते के बच्चे को भेजने के लिए शिपिंग चार्ज के रूप में एक लाख रुपये मांगे। जो बाद में लौटाने की बात कही। इसके बाद उसने सुरक्षा शुल्क, शिपिंग टैक्स समेत अन्य मदों में खर्च की बात कहकर 2 जुलाई तक महिला से 66 लाख 39 हजार 600 रुपये अपने खाते में डलवा लिए। जिसके बाद भी शख़्स महिला से और पैसे मांग रहा था। जब महिला को ठगी का एहसास हुआ तो महिला ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज की।