May 27, 2022

अल्मोड़ा: लखीमपुर खिरी में किसानों पर गाड़ी चढ़ाने के मामले पर समस्त संगठनों के साथियों ने केंद्र और यूपी सरकार की इस कृत्य की निंदा की

 3,400 total views,  2 views today

आज दिनांक 4 अक्टूबर 2021 को अखिल भारती किसान सभा उत्तराखंड लोक वाहिनी, युवा संवाद, जनवादी नौजवान सभा, एवं जनवादी महिला समिति द्वारा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र व उसके पुत्र द्वारा अपनी जायज मांगों और तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे निहत्थे किसानों के ऊपर अपने काफिले द्वारा फायरिंग की गई तथा प्रदर्शन कर लौट रहे किसानों को अपनी गाड़ी से रौंदा गया, जिसमें 4 किसान शहीद हुए हैं। जिसमें समस्त संगठनों के साथियों ने केंद्र और यूपी सरकार की इस कृत्य की निंदा की।

सरकारों ने अपना यह तालिबानी रुक नहीं बदला तो होगा आंदोलन-

जिसमें यह भी कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा और यूपी में बैठी भाजपा की सरकार निरंकुश हो चुकी है तथा वह 8 माह से अधिक समय से आंदोलन कर रहे किसानों से वार्ता ना कर उनके ऊपर बर्बर हमले कर रही हैं। विरोध स्वरूप समस्त जन संगठनों द्वारा केंद्र और राज्य सरकार का पुतला दहन किया गया तथा सरकारों को यह चेतावनी दी गई कि यदि सरकारों ने अपना यह तालिबानी रुक नहीं बदला तो आने वाले समय में सरकारों के प्रति एक बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा।

यह लोग रहे उपस्थित-

कार्यक्रम में युवा संवाद से कुणाल तिवारी, उत्तराखंड लोक वाहिनी से अजय मित्र, जगत रौतेला अखिल भारतीय किसान सभा से आर पी जोशी, जनवादी नौजवान सभा से युसूफ तिवारी मुमताज अख्तर स्वप्निल पांडे अनस बारी, जनवादी महिला समिति से दया पांडे राधा नेगने उपस्थित रहे।