February 3, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: उलोवा द्वारा खटीमा गोलीकांड में शहीद हुए आंदोलनकारियों को दी गई श्रद्धांजलि

 4,380 total views,  2 views today

खटीमा गोलीकांड में शहीद हुए आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि देते हुए आज उत्तराखंड लोक वाहिनी ने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा देने की मांग की । वाहिनी के वरिष्ठ नेता पूरन चंद्र तिवारी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई । ज्ञात हो कि 1 सितंबर 1994 को पूर्वान्ह लगभग 11:10 बजे खटीमा पुलिस स्टेशन के सामने प्रदर्शनकारी एकत्र होकर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे जिस पर पुलिस ने अकारण गोलीबारी कर दी इस घटना में 7 लोग मारे गए जिनमें शहीद भगवान सिंह सिरोला, प्रताप सिंह, सलीम अहमद, धर्मानंद भट्ट ,गोपीचंद ,परमजीत सिंह एवं रामलाल शामिल थे ।

शहीदों के सपनों का उत्तराखंड आज ठेकेदारखंड बन गया है

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि शहीदों के सपनों का उत्तराखंड आज ठेकेदारखंड बन गया है जहां भ्रष्टाचार और अन्याय चरम पर है ।  उत्तराखंड लोक वाहिनी ने संपूर्ण उत्तराखंड की आंदोलन शक्तियों का नैनीताल चलो 1 सितंबर 2022 का पूर्ण रूप से समर्थन किया जिसमें हेलंग प्रकरण के विरोध में  ग्रामीणों को हक  – हकूक और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की जा रही है का समर्थन किया।

मिनट का मौन रख खटीमा गोलीकांड में शहीद हुए आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई

उलोवा की ओर से उलोवा के केंद्रीय अध्यक्ष राजीव लोचन साह ,दयाकृष्ण कांडपाल आदि  नैनीताल चलो में शामिल रहे । बैठक में 2 मिनट का मौन रख खटीमा गोलीकांड में शहीद हुए आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।

ये रहे उपस्थित

बैठक में जगत रौतेला,जंगबहादुर थापा,रेवती बिष्ट, बिशन दत्त जोशी,कुणाल तिवारी ,अजयमित्र सिंह बिष्ट ,अजय मेहता ,हारिस उद्दीन ,अनिल सिजवाली आदि उपस्थित रहे ।