January 21, 2022

अल्मोड़ा: दुग्ध संघ अल्मोड़ा का 10.83 लाख रुपये का बजट हुआ पारित, कई पुरस्कार भी हुए वितरित

 2,801 total views,  2 views today

गुरूवार को दुग्ध संघ अल्मोड़ा की वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक में वार्षिक बजट पर चर्चा की गई। जिसमें वर्तमान वित्तीय वर्ष में 10.83 लाख रुपये का बजट पारित किया गया। यह बैठक दुग्ध संघ अध्यक्ष महेंद्र सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस कार्यक्रम का संचालन प्रभारी एमआईएस अरुन नगकोटी ने किया। इस बैठक में अल्मोड़ा व बागेश्वर के दुग्ध समितियों के सदस्य मौजूद रहे।

प्रभारी अरुन नगरकोटी ने 2021-22 का 28 करोड़ 51 लाख रुपये का किया बजट पेश-

इस दौरान प्रधान प्रबंधक अनुराग शर्मा ने गत वर्ष व वर्तमान वर्ष की कार्ययोजना को रखा। बैठक में एमआईएस प्रभारी अरुन नगरकोटी ने 2021-22 का 28 करोड़ 51 लाख रुपये का  बजट पेश किया गया। इसमें  10.83 लाख रुपया का लाभ का अनुमान पेश किया गया। जोकि सर्वसम्मति से पारित किया गया।

इन्हें सर्वश्रेष्ठ उत्पादक का मिला पुरस्कार-

जिसमें पिछले साल पर्वतीय जिलों में दूध उत्पादन में तीसरे स्थान पर रही बूंगा की हंसी देवी को 10 हजार रुपये का नकद पुरस्कार के अलावा अन्य को पुरस्कार दिए गए।  अध्यक्ष बिष्ट ने कहा कि सहकारिता को मजबूत करने में दूध उत्पादकों की अहम भूमिका है। दुग्ध समिति नायल  की नीमा देवी को सर्वश्रेष्ठ उत्पादक का पुरस्कार दिया गया। इस के अलावा बिक्री के लिए अल्मोड़ा एडम्स लीला रावत, दूसरा स्थान अनिल कांडपाल बागेश्वर तथा   भिकियासैंण के शंकर दत्त  सती ने तीसरा स्थान हासिल किया।

इस दौरान यह लोग रहे मौजूद-

इस बैठक में मंत्री रेखा आर्या नहीं पहुंच सकी लेकिन उनके प्रतिनिधि भुवन जोशी, पूर्व अध्यक्ष कृपाल सिंह नयाल, यूसीडीएफ के नामित ललित तिवारी, गजराज भाकुनी, यूसीडीएफ के अध्यक्ष दीप डांगी विशेष तौर पर मौजूद रहे।