January 21, 2022

अल्मोड़ा: अपरजिलाधिकारी की अध्यक्षता में पं0 गोविन्द बल्लभ पंत की जयंती में आयोजित कार्यक्रमों को लेकर हुई चर्चा

 2,122 total views,  2 views today

अल्मोड़ा: भारत रत्न पं0 गोविन्द बल्लभ पंत की 10 सितम्बर को मनाये जाने वाली जयंती के सम्बन्ध में अपरजिलाधिकारी चन्द्र सिंह मर्तोलिया की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में इस दिन होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गयी।

कोविड-19 के दृष्टिगत कार्यक्रम होंगे आयोजित

  अपर जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि पं0 गोविन्द बल्लभ पंत की जन्मस्थली खूॅट में उनके स्मारक पर माल्यापर्ण किया जायेगा इसके अलावा विभिन्न विभागों के स्टॉल आदि भी लगाये जायेंगे। अपर जिलाधिकारी ने खूॅट में स्मारक की सफाई व्यवस्था, पेयजल, विद्युत आदि आवश्यक व्यवस्थाओं हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को पूर्ण तैयारी करने के निर्देश दिये। सांस्कृतिक कार्यक्रमों हेतु संस्कृति विभाग को जिम्मेदारी दी गयी।

नगर में होने वाले कार्यक्रमों के सम्बन्ध में हुई चर्चा
                            
   बैठक में नगर में होने वाले कार्यक्रमों के सम्बन्ध में भी चर्चा हुई ।  जिसमें पंत पार्क में पं0 गोविन्द बल्लभ पंत की मूर्ति पर माल्यार्पण व उनके जीवनवृत्त पर आलोक आदि कार्यक्रम सम्पादित किये जायेंगे। कोविड-19 के दृष्टिगत प्रभातफेरी नहीं निकाली जायेगी। सफाई व्यवस्था के अधिशासी अधिकारी नगरपलिका को निर्देश दिये गये।

यह लोग रहे मौजूद

बैठक में अध्यक्ष नगरपालिका प्रकाश चन्द्र जोशी, गोविन्द बल्लभ पंत जन्म आयोजन समिति के प्रदेश संयोजक ललित मोहन भट्ट, राजेश कुमार, आयोजन समिति के अध्यक्ष गिरीश चन्द्र शर्मा, विनोद कुमार पाण्डे, ललित पंत आदि ने अपने-अपने सुझाव कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु दिये। बैठक में उप जिलाधिकारी सीमा विश्कर्मा के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।