December 8, 2021

बागेश्वर: मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाने में प्रथम स्थान प्राप्त करने में बागेश्वर जिलाधिकारी एवं उनकी टीम को बधाइयाँ दी

 2,380 total views,  2 views today

बागेश्वर:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज लगाने में बागेश्वर को प्रथम स्थान पर रहने के लिए वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी एवं उनकी टीम को बहुत-बहुत बधार्इ एवं शुभकामनायें दी हैं ।  वीडियों कान्फ्रेंसिंग में  क्षेत्रीय विधायक चन्दन राम दास भी उपस्थित रहे।

यह सभी के सामुहिक प्रयास का प्रतिफल है : मुख्यमंत्री

वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से  मुख्यमंत्री जी ने इस अवसर पर  जिलाधिकारी सहित मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम, आगनबाडी वर्कर एवं जनप्रतिनिधियों को बहुत बहुत बधार्इ एवं शुभकामनायें देते हुए कहा कि सभी के सामुहिक प्रयास का प्रतिफल है कि जनपद बागेश्वर कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज लगाने पर प्रदेश में प्रथम स्थान पर है। उन्होंने कहा कि जनपद बागेश्वर पर्वतीय जिला होने के बावजूद भी वैक्सीनेशन में कार्य कर रहे कार्मिकों द्वारा कठिन परीस्थितियों के बावजूद भी घर-घर जाकर वैक्सीनेशन का कार्य किया है जो कि एक सराहनीय कार्य है इससे अन्य जनपद को भी प्रेरणा मिलेगी, तथा सभी जनपद शतप्रतिशत वैक्सीनेशन कराने में अपना पूर्ण सहयोग देंगे, जिससे कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सकेगा।

प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलाधिकारी बागेश्वर के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में सभी लोगों द्वारा चरणबद्ध तरीके से कार्य करते हुए लक्ष्य को हासिल किया है इसके लिए इस कार्य में लगे सभी स्वास्थ्य विभाग की टीम, पुलिस सहित सभी अधिकारी एवं कर्मचारी बधार्इ के पात्र है। उन्होंने कहा कि आगामी चार माह में प्रदेश के सभी लोगों का टीकाकरण कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री ने प्रदेशवासियों की चिन्ता करते हुए प्रदेश को 19 लाख वैक्सीन और उपलब्ध करायी है जिसके लिए उन्होंने  प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

वैज्ञानिकों का भी आभार व्यक्त किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि जहॉ प्रथम लहर में आक्सीजन सिलेण्डर, कन्सन्टेटर, मास्क, पीपीर्इ किट आदि की संख्या बहुत कम थी वहीं  प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में बड़ी तेजी से स्वास्थ्य व्यवस्था करायी गयी है। उन्होंने कहा कि हमारे वैज्ञानिक भी बधार्इ के पात्र है जिन्होंने वैक्सीन तैयार किया गया है जो अपने देश में ही नहीं दूसरे देशों में भी वैक्सीन उपलब्ध करार्इ गयी है, इसके लिए उन्होंने सभी वैज्ञानिकों का भी आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर  विधायक चन्दन राम दास ने कहा कि जिलाधिकारी विनीत कुमार के कुशल नेतृत्व में जनपद में कोविड वैक्सनीशन का कार्य बड़ी सफलतापूर्वक लक्ष्य हासिल किया गया है

जनपदवासियों को प्राथमिकता से लगाया जायेगा

जिलाधिकारी विनीत कुमार ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि जनपद बागेश्वर को 18 वर्ष से ऊपर के सभी के लोगों को टीकाकरण करण के लिए 01 लाख 72 हजार 210 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था जिसके सापेक्ष जनपद में 01 लाख 76 हजार 776 लोगों को प्रथम डोज का टीका लगाया जा चुका है जो लक्ष्य का 102 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि जनपद में लोगों को कोविड वैक्सीनेशन लगाने के लिए व्यापक रूप से जन जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया गया है तथा आशा, आगनबाडी कार्यकत्रि द्वारा घर घर जाकर लोगों को टीकाकरण लगाने के लिए जागरूक किया गया है इसके साथ ही नगरपालिका के वाहनों से भी लोगों को जागरूक किया गया है, इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों से भी फीडबैक ली गयी है, जिन क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी प्राप्त होती थी उन क्षेत्रों में मोबार्इल टीमों के माध्यम से भी घर-घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन का टीका लगाया गया। उन्होंने  मुख्यमंत्री से कहा कि जिस तरह से जनपद में प्रथम डोज का टीका शतप्रतिशत लगाया है इसी तरह द्वितीय डोज का टीका चरणबद्ध तरीके से जनपदवासियों को प्राथमिकता से लगाया जायेगा।

यह लोग रहे मौजूद

वीसी में मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सुनीता टम्टा, उप जिलाधिकारी काण्डा राकेश चन्द्र तिवारी, कपकोट प्रमोद कुमार, गरूड़ जयवर्द्धन शर्मा, नोडल अधिकारी वैक्सीनेशन प्रमोद जंगपांगी, डॉ हरीश पोखरिया, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी भावेश जगरिया, महाप्रबन्धक उद्योग जीपी दुर्गापाल, र्इडिस्ट्रीक्ट मैनेजर रोहित बहुगुणा सहित संबंधित अधिकारी एवं एमओआर्इसी उपस्थित थे।