September 30, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (11 मई, बुधवार , वैशाख शुक्ल पक्ष , दशमी , वि. सं. 2079)

Ten

 5,481 total views,  2 views today

◆ चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों के आवागमन को सुगम और सुविधाजनक बनाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत को केदारनाथ और सुबोध उनियाल को बदरीनाथ की जिम्मेदारी सौंपी है।

◆ विश्वनाथ जगदीश शीला की डोली को आज पूरे विधि विधान के साथ हरिद्वार के हरकी पैड़ी में गंगा स्नान कराया गया। इस मौके पर पूर्व मंत्री मंत्रीप्रसाद नैथानी मौजूद रहे।

◆ गढ़वाल मंडल के आयुक्त सुशील कुमार ने आज बद्रीनाथ धाम में चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं और मास्टर प्लान के अंर्तगत कराए जा रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण कर अधिकारियो को आवश्यक निर्देश दिए।

◆ पिथौरागढ़ जिले में आज सुबह 10 बजकर तीन मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र तहसील डीडीहाट के अस्कोट में रहा। विभाग के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4 दशमलव 6 मापी गई और गहराई धरती से पांच किलोमीटर नीचे रहा।

◆ चंपावत विधानसभा उप चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोडी ने आज नामांकन पत्र दाखिल किया। कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी के नामांकन के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, सांसद प्रदीप टम्टा समेत कई नेता मौजूद रहे।

◆ चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए पर्यटन विभाग की वेबसाइट पर पंजीकरण को अनिवार्य कर दिया गया है। पर्यटन विभाग के अनुसार अब तक चार धामों में लगभग दो लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह ने आज देहरादून में राजभवन की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना। राज्यपाल ने कहा कि नियमानुसार चेकिंग के साथ ही राजभवन में आने वाले सभी आगन्तुकों के स्वागत और सम्मान का ध्यान रखा जाये।

◆ देहरादून स्थित वन अनुसंधान संस्थान में आज राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विशेष प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शन में संस्थान के विभिन्न प्रभागों ने अपनी-अपनी गतिविधियों को प्रदर्शित किया।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून में गुड गर्वनेंस के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा- प्रशासनिक अधिकारी अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक जाकर उनकी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करें।
◆ उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी सरकार बनाने के लिए लड़ाई नहीं लड़ी बल्कि गरीब व पिछड़े लोगों के विकास के लिए लड़ी। हमें अपनी कमी नहीं गिनानी है, बल्कि एकजुट व सहयोग से इस चुनाव को लडऩा है।