May 25, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने आज दुबई में उत्तराखंड पर्यटन के पवेलियन का किया शुभारंभ…उत्तराखंड टॉप टेन(9 मई)

Ten

◆ रुड़की, लक्सर व हरिद्वार रेलवे स्टेशन सहित मुख्यमंत्री और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद प्रशासन और रेल विभाग सर्तकता बरत रहा है। पत्र के मिलने के बाद से सभी रेलवे स्टेशनों पर सघन चेंकिग अभियान चलाया जा रहा है।

◆ पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने आज दुबई में आयोजित चार दिवसीय अरेबियन ट्रैवल मार्केट में उत्तराखंड पर्यटन के पवेलियन के साथ-साथ मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और इंडिया टूरिज्म पवेलियन का शुभारंभ किया।

◆ आज पार्टी के तमाम दिग्गजों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नामांकन कराया। चंपावत में 31 मई को उपचुनाव होना है और तीन जून को नतीजा आएगा।

◆ अब बदरी और केदारनाथ धाम की हवाई यात्रा कर सकेंगे। निजी कंपनी की ओर से धर्मनगरी से यात्रियों के लिए हेली सेवा शुुरू कर दी गई है।

◆ पुलिस जवानों के वेलफेयर के लिए रिजर्व पुलिस लाइन देहरादून में स्मार्ट बैरक तैयार किए जा रहे हैं।

◆ मौसम विभाग ने मंगलवार 10 मई को केदारनाथ समेत बद्रीनाथ, गंगोत्री यमनोत्री समेत ऊंचाई वाले स्थानों में आकाशीय बिजली, थंडर स्ट्रॉम, हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है। इन इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।

◆भारत नेपाल बॉर्डर पर 10 मई से सीमा बंद कर दी जाएगी। सीमा तीन दिन के लिए पूरी तरह से सील रहेगी और आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। नेपाल में हो रहे चुनाव लिए बॉर्डर पर आवाजाही बंद रहेगी

◆ राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अभियान (एनएफएसए) के अंतर्गत अब अपात्र राशन कार्डधारकों को स्वयं ही राशनकार्ड छोड़ने होंगे। ऐसा नहीं हुआ तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

◆ देहरादून में हुई चेन स्नेचिंग की घटनाओं का पुलिस ने किया खुलासा, लूट के सामान समेत चार अभियुक्तों को देहरादून पुलिस ने झिंझाना शामली उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया है।

◆ उत्तराखण्डः नैनीताल और चमोली में दोपहर बाद से तेज हवाएं चलने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया है।