December 1, 2021

उत्तराखंड: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल और पटवारी के 513 पदों पर निकाली भर्ती, जाने आवेदन की अंतिम तारीख़

 2,098 total views,  2 views today

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवा तैयार हो जाए। उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर आया है। जी हां उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पटवारी और लेखपाल के 513 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

जाने कौन कर सकता है आवेदन-

लेखपाल और पटवारी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

22 जून से शुरू होंगे आवेदन-

पटवारी और लेखपाल के पदों की भर्ती के लिए 22 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 22 जून से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन पत्र को भरने से पूर्व अभ्यर्थियों को अपना वन टाइम रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा, उसके बाद आवेदन पत्र भरा जाएगा।

आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त-

लेखपाल और पटवारी पदों की भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त निर्धारित की गई है। वही नेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड द्वारा परीक्षण शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 7 अगस्त निर्धारित की गई है।

जाने कब होगी परीक्षा-

लेखपाल और पटवारी पदों की भर्ती की लिखित परीक्षा नवंबर में कराई जाएगी। इनकी संभावित तिथि नंवबर में तय की गई है।

जाने क़्या रहेगा शुल्क-

लेखपाल और पटवारी के पदों की भर्ती के लिए जनरल, ओबीसी के लिए 300 रुपये और एससी, एसटी, दिव्यांग और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये शुल्क तय किया गया है। वही इन पदों के लिए आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, लेखपाल के लिए ग्रेजुएशन के साथ ही आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए देख सकते हैं नोटिफिकेशन-

इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आॅफिसीयल वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाकर जानकारी ले सकते हैं और नोटिफिकेशन देख सकते हैं।